बुलंदशहर

*अतुल्य फाउंडेशन द्वारा कोविड मुक्ति अभियान चलाकर 650 गरीब परिवारों को सैनिटेशन ड्राइव का पहुंचाया लाभ*


*कोविड सुरक्षा उपायों पर ग्रामीणों के लिए विशेष प्रशिक्षण अभियान चलाकर किया जागरूक*

बुलंदशहर। कोरोना के चलते अनेक संस्थाएं लॉकडाउन में गरीब लोगों की मदद कर रही हैं लेकिन अतुल्य फाउंडेशन ने कुछ अनोखे अंदाज में लोगों की मदद करते हुए उन्हें जागरूक किया तथा अपनी कोविड मुक्ति अभियान के माध्यम से सैनिटेशन ड्राइव का लाभ भी पहुंचाया जिसमें अनेक प्रकार से लोगों को कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने एवं कोरोना की चेन तोड़ने के लिए आवश्यक है।
बता दें कि बुलंदशहर जिले के रुखसाना कला गांव में गांव में कैपिटल इंडिया फाइनेंस लिमिटेड ने अपनी सी एस आर शाखा अतुल्य फाउंडेशन के माध्यम से कोविड मुक्ति अभियान चलाया जिसमें सभी घरों के अंदर और बाहर मिस्ट्रिंग मशीन की मदद से कोल्ड फागिंग के साथ-साथ ड्राइवसी केयर छिड़काव के माध्यम से सैनिटेशन कराया गया जिसमें 650 से अधिक घरों को लाभ पहुंचा है और 3000 से अधिक ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचाव के उपायों को अवगत कराते हुए उन्हें जागरूक किया है कि वे सावधानी से कार्य करें।
राकेश नरवर ने बताया कि अतुल्य फाउंडेशन एवं किसान लोग फाउंडेशन शतक कैलाश मानसरोवर मुक्ति आंदोलन ने अब तक 22 लाख रुपए आर्थिक मदद कोवेट महामारी से निजात दिलाने के लिए की गई है तथा 30 हजार मास्क का वितरण किया है बुलंदशहर कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के लिए प्रदान किए हैं और गांव में सभी फाउंडेशन जनपद वासियों के साथ है तथा अपने परिवार में हाई टेंपरेचर से पीड़ित लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग कर ग्रामीणों के सर्वेक्षण की भी व्यवस्था की है जिसमें कोरोना पॉजिटिव मामलों का पता लगाने में मदद मिली।
अमित साई द्वारा बताया गया कि कोरोना पॉजिटिव लोगों को तुरंत चिकित्सा किट प्रदान की गई और उन्हें घर में क्वारंटाइन कराया गया क्योंकि ग्रामीणों को हम महामारी के बारे में बहुत कम जानकारी थी इसलिए अतुल्य फाउंडेशन ने ग्रामीणों के लिए सक्रिय रुप से 10 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया जहां लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग क्वॉरेंटाइन महामारी जैसे बुनियादी शब्दों के साथ-साथ एहतियात निर्देश कोरोना के लक्षण वैक्सीन की जानकारी और वैक्सीनेशन पंजीकरण प्रक्रिया की जानकारी दी।
अतुल्य फाउंडेशन शीघ्र ही कौशल विकास एवं स्कूल पुन:विकास की योजना बनाकर कार्य करके जिसमें अधिक से अधिक लोगों को लाभ दिया जाएगा। इस कार्यक्रम में अतुल्य फाउंडेशन अन्य फाउंडेशन और संस्थाओं की पदाधिकारी उपस्थित रहे।

EDiting by :- विनय चौहान 9457414772

Live Videos

Breaking News

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0054965

Advertisements